टाटा नेक्सन कार की खास बातें December 2024 (कॉन्फ़िगरेशन सहित)
टाटा नेक्सन की कीमत ₹7.74 लाख रुपए से शुरू होती है, टाटा नेक्सन का रिव्यू, माइलेज, स्पेसिफिकेशन, वेरिएंट की जानकारी, फोटो
रिव्यू -
टाटा नेक्सन, सब -4 मीटर सेगमेंट को क्रैक करने का टाटा का पहला प्रयास है, लेकिन यह एक ऐसा कारण है जो सभी सही कारणों से सुर्खियों में है. ग्लोबल NCAP के क्रैश परीक्षणों में सुरक्षा के लिए पूरे 5 सितारों का स्कोर करने वाली यह पहली बनी-इन-इंडिया कार है. Tata Nexon भी एकमात्र सब -4 मीटर SUV है जो अपने पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प पेश करती है.यह मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट & महिंद्रा xuv 300 को टक्कर देती है. टाटा नेक्सॉन एक फंकी और साहसी डिज़ाइन, एक आरामदायक, सुविधा संपन्न केबिन और 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल या 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का विकल्प लाता है, दोनों 6-स्पीड मैनुअल के साथ उपलब्ध हैं. ट्रांसमिशन या 6-स्पीड एएमटी. क्या यह सब एक पैकेज के साथ आता है जो इसकी प्रतियोगिता के लिए चुने जाने के लिए पर्याप्त है?
नेक्सन एक शानदार वॅल्यू प्रपोज़िशन है और सेगमेंट के लिए एक कदम की तरह लगता है. यह एक बहुत अच्छी तरह से गोल कार है, जो सुरक्षा, सुविधाओं, शैली, आराम और व्यावहारिकता का एक अच्छा संतुलन पेश करती है. डीजल इंजन, विशेष रूप से, नेक्सॉन के लिए एक प्रमुख ड्रॉ है, क्योंकि यह उत्कृष्ट अस्थिरता और प्रदर्शन प्रदान करता है.
जबकि डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या एएमटी एक महान ड्राइव है, हम एमटी पर पेट्रोल एएमटी की सलाह देते हैं. 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन में टर्बो-लैग के साथ कुछ मुद्दे हैं और स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन की ट्यूनिंग इसके चारों ओर काम करने के लिए अधिक परेशानी मुक्त बनाती है.
टाटा नेक्सन इक्स्टिरीर
टाटा नेक्सन सही मायने में एक क्रॉसओवर है, जो उप-कॉम्पैक्ट एसयूवी के कड़े डिजाइन जैसे हैचबैक के साथ है. यह इस अर्थ में Ford EcoSport के समान है, जैसा कि बॉक्सर Maruti Suzuki Vitara Brezza या Mahindra XUV300 के विपरीत है. नेक्सॉन के एसयूवी लक्षण ग्राउंड क्लीयरेंस हैं, जो 209 मिमी पर रेनॉल्ट डस्टर और बड़े 16-इंच पहियों के साथ तुलनीय है.अपरंपरागत डिजाइन आंख को सुहाता है. नेक्सन का टॉप-स्पेक XZ + वेरिएंट जिसे हमने लाल, नीले और नारंगी बाहरी रंगों के साथ स्टील ग्रे में कंट्रास्ट-कलर रूफ में देखा है. ऑफ-व्हाइट प्लास्टिक ट्रिम है जो बस किनारे पर ग्रीनहाउस के नीचे चलता है. यह पीछे भी जारी है, लेकिन यह पेंट और प्लास्टिक नहीं है. टाटा इससे दूर हो सकता था, लेकिन फिर, वे इसे बहुत अधिक कर सकते थे, जो कि उनके पास नहीं था. नारंगी पेंट में, यह पट्टी भी छत के समान रंग है.
DIMENSIONS & WEIGHT |
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Overall
Length
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3994
mm
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Overall
Width
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1811
mm
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Overall
Height
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1607
mm
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Wheelbase
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2498
mm
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Ground
Clearance
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209
mm
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Kerb
Weight
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1250
kg
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सीधे नेक्सन की आँखों में देखें, और आपको टाटा के 'इम्पैक्ट' डिज़ाइन का संकेत मिलेगा. फ्रंट ग्रिल की टॉप लाइन हेडलैम्प्स में और साइड में फैली हुई है. टाटा लिंगो में यही 'मानवता रेखा' है. हालांकि, नेक्सॉन का डिज़ाइन अपने भाई-बहनों की तुलना में अधिक आक्रामक है. बोल्ड फ्रंट लुक में जुड़ने वाले तत्वों को एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, हाई-सेट फॉग लैंप, फ्रंट फ्रंट एयर इनटेक और फ्लेयर्ड व्हील आर्च के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स वापस खींचे गए हैं.
जबकि नेक्सन एसयूवी-ईश को सामने से देखता है, रियर अधिक हैचबैक की तरह है. हाई ग्राउंड क्लीयरेंस छूटना मुश्किल है, और नेक्सन के आकार के वाहन के लिए स्टॉक टायर (215/60 R16) चौड़े दिखते हैं. रियर बम्पर पर फॉक्स स्किड प्लेट कुछ असभ्यता को जोड़ती है.
स्पष्ट लेंस टेल लैंप के चारों ओर एक ऑफ-व्हाइट और चमकदार काला तत्व है जो डिजाइन में विचित्रता जोड़ता है. हमने अभी 2017 के बाद से नेक्सॉन को चारों ओर देखा है, लेकिन इनकी छोटी-छोटी बारीकियां यह सुनिश्चित करती हैं कि नेक्सॉन ऑफबीट दिखे.
नेक्सन इंटीरियर
डिजाइन, गुणवत्ता, फिट और खत्म, उपयोगिता और उपकरणनेक्सॉन के इंटीरियर में तीन प्रमुख परतें हैं. ऊपरी भाग गहरे भूरे रंग के प्लास्टिक में समाप्त हो गया है, और इसकी गुणवत्ता अपने साथियों के बराबर है. मध्य परत को एक एल्यूमीनियम खत्म हो जाता है, और यह विशेष रूप से अपमार्केट दिखता है. पूरे केबिन में इस परत की मोटाई और ठोसता आपको ऐसा महसूस कराती है जैसे आप एक अधिक प्रीमियम कार में बैठे हैं. तीसरी और सबसे निचली परत परत बेज रंग के ग्रेश शेड की एक प्लास्टिक है. यह प्लास्टिक स्पर्श करने के लिए कठिन है, और फिट और खत्म स्तर बहुत अधिक नहीं है.
उदाहरण के लिए, ग्लोवबॉक्स को बंद करने के लिए एक से अधिक प्रयासों की आवश्यकता होती है, और दरवाजे के निचले हिस्से पर फिट संदिग्ध है, खासकर दरवाजे के आसपास. ये दोनों संभवत: एकमात्र स्पर्श बिंदु हैं जहां फिट और खत्म समझौता महसूस होता है. अन्यथा, टाटा संपर्क बिंदुओं पर संतोषजनक गुणवत्ता स्तर सुनिश्चित करने का एक अच्छा काम करने में सफल रही है.
नेक्सॉन के डैशबोर्ड के ऊपर बैठना 6.5 इंच का हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो डैशबोर्ड पर तय किया गया है. वहाँ बस यह याद नहीं है इससे भी महत्वपूर्ण बात, यह उच्च गुणवत्ता और अच्छी तरह से सोचा बाहर लगता है. कठोर धूप के तहत भी डिस्प्ले क्रिस्प और पठनीय है. यह केवल कैमरा डिस्प्ले है जो थोड़ा दानेदार है. हालाँकि, यह स्क्रीन के मुकाबले कैमरे के आउटपुट के साथ अधिक होना चाहिए.
टचस्क्रीन सबसे सहज नहीं है, और हर बार जब आप इसे संचालित करते हैं तो थोड़ी देरी होती है. हालाँकि, यह इनपुट्स को बहुत अधिक नहीं छोड़ता है. जब आप भौतिक बटन और knobs का उपयोग करते हैं, तो यह जवाब देने के लिए तेज होता है, जो कि टाटा ने जाने पर संचालित करने के लिए पहुंच के भीतर अच्छी तरह से रखा है.
जबकि टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लॉन्च के समय केवल एंड्रॉइड ऑटो के साथ उपलब्ध था, सिस्टम अगस्त 2018 से बेचे जाने वाले मॉडल के लिए ऐप्पल कारप्ले के साथ भी आता है. मालिक जिन्होंने पहले अपनी कार खरीदी थी, अपने सर्विस सेंटर के माध्यम से ऐपल कारप्ले की पेशकश करने के लिए अपने सिस्टम को अपडेट कर सकते हैं. ड्राइवर साइड इंस्ट्रूमेंट binnacle डिजाइन के मामले में सरल है और स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के बीच एक मल्टी-इंफो डिस्प्ले यूनिट मिलती है. आपको दो ट्रिप मीटर, औसत फ्यूल एफिशिएंसी डिस्प्ले, खाली होने की दूरी और वहां के सामान्य रीडआउट मिलते हैं.
केंद्र कंसोल केंद्रीय एसी वेंट के नीचे से निकलता है और पीछे की तरफ जाता है. ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल नॉब्स के अलावा, इसमें USB और AUX पोर्ट और ड्राइव सिलेक्ट नॉब भी हैं, इसमें कप धारकों की एक जोड़ी भी मिलती है जो टैम्बोर दरवाजे के साथ बंद हो सकती है, जो एक रोलर शटर है जिसे आप कुछ उच्चतर कारों पर देखते हैं.
शावक छेद एक एर्गोनोमिक विफलता है: यह कप को रखने और बाहर निकालने के लिए उपयोग करने के लिए बहुत गहरा और crammed है. पीछे चलें, और आपके स्मार्टफोन और अपने बटुए को रखने के लिए पर्याप्त स्थान के साथ एक छोटा सा दस्ताना बॉक्स खुलता है. यह आदर्श रूप से USB और AUX सॉकेट होने का स्थान होना चाहिए। सेंटर आर्म रियर केबिन के लिए सभी तरह से फैला है और पीछे वाले यात्रियों के लिए एयर कॉन ब्लोअर है।
नेक्सॉन केबिन
नेक्सॉन का केबिन इतना आरामदायक है कि यह एक विशेष उल्लेख के योग्य है. चीजों को स्पष्ट करने के लिए, नेक्सॉन चार के लिए सबसे उपयुक्त कार है. और जब हम कहते हैं कि, इसका मतलब यह नहीं है कि केबिन विशाल नहीं है, बस यह कि पीछे की सीटें ऐसी डिज़ाइन की गई हैं. इसलिए, जब आपको पीछे की तरफ एक बेंच मिलती है, तो सीटों को दो यात्रियों के लिए ठीक से समोच्च बाल्टी होती है. यदि आप किसी तीसरे यात्री को बैठाना चाहते हैं.
CAPACITY |
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Seating
Capacity
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5
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Number
of Seating Rows
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2
Rows
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Number
of Doors
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5
Doors
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Boot
Space
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350
litres
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Fuel
Tank Capacity
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44
litres
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नेक्सॉन की आगे की सीट में प्रवेश करें, और आप यहाँ आराम की गोद में हैं। ड्राइवर की सीट पर 965 मिमी -1020 मिमी के हेडरूम के साथ, यह लंबे ड्राइवरों के लिए भी पर्याप्त समायोजित है. हां, ड्राइवर की सीट ऊंचाई-समायोज्य है, स्टीयरिंग रेक (पहुंच नहीं) के लिए समायोज्य है, और सीटें उत्कृष्ट निचले बैक सपोर्ट प्रदान करती हैं। इसलिए, एक अच्छी ड्राइविंग स्थिति में आना आसान है.
विभिन्न आकार और आकार के लोगों को समायोजित करने के लिए सीटें काफी बड़ी हैं, और अतिरिक्त जांघ का समर्थन सिर्फ चीजों को अधिक आरामदायक बनाता है. पीछे की सीटों के लिए भी यही जाता है. कप्तान के रूप में पीछे की दो सीटों के बारे में सोचें (हाँ, वे अपने डिजाइन के संदर्भ में इतनी अच्छी तरह से परिभाषित हैं), और आप उन में बैठ जाते हैं. सीट बैक एंगल ऐसा है कि यह डिफ़ॉल्ट रूप से कम्फर्ट मोड में सेट है. अन्य स्थानों की तुलना में काठ और अंडर-जांघ के आसपास के क्षेत्रों को अधिक कुशन दिया गया है, और सीटें केवल ऑर्डर-टू-ऑर्डर महसूस करती हैं.
नेक्सॉन प्रदर्शन
नेक्सॉन में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (110PS / 170Nm) और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (110PS / 260Nm) मिलता है. दोनों इंजन मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं और 6-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के साथ भी उपलब्ध हैं. दोनों इंजन टाटा-इन-हाउस द्वारा विकसित किए गए हैं, और जबकि पेट्रोल इंजन टिगोर के इंजन का एक टर्बोचार्ज्ड संस्करण है, डीजल इंजन पूरी तरह से नया है.डीजल इंजन
यह आज तक का टाटा सबसे अच्छा डीजल इंजन है, और इसे कॉम्पैक्ट कार स्पेस में बेहतर डीजल इंजनों में से एक माना जा सकता है. इंजन 1500-2700rpm पर 260Nm का पीक टॉर्क और 3750rpm पर अधिकतम पावर 110PS बनाता है. कागज पर, यह इस वर्ग की सबसे कठिन इकाई है, और यह तथ्य कि यह अधिकतम टोक़ रेंज के नीचे पूरी तरह से मृत नहीं है, यह सभी को और अधिक विशेष बनाता है.
पेट्रोल की तुलना में छोटा गियरिंग आपको नीचे उतारने की आवश्यकता के बिना लगभग 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से 3 जी गियर में इसे चलाने की सुविधा प्रदान करता है. हमारे प्रदर्शन परीक्षणों में डीजल 13.25 सेकंड में 0-100 स्प्रिंट का प्रबंधन करता है. यह काफी कुशल भी है, राजमार्ग पर 23.97kmpl पर लौट रहा है, लेकिन शहर में, निचले गियरिंग के साथ, यह 16.8kmpl तक गिर जाता है.
डीजल एएमटी
यदि आप एक नए ड्राइवर हैं, या बस बम्पर ट्रैफ़िक में गियर बदलने से थक गए हैं, तो आप एएमटी का विकल्प चुन सकते हैं. अधिकांश एएमटी के विपरीत, ट्रांसमिशन बहुत बार गियर नहीं बदलता है, 1500 आरपीएन से उपलब्ध 260Nm के बेहतर टॉर्क के कारण यह संभव हो पाया है. यह एसयूवी को बिना शिफ्ट किए शहर में ओवरटेक करने देता है, जो एक अच्छी बात है क्योंकि शिफ्ट्स विशेष रूप से जल्दी नहीं आते हैं.
पहले गियर की व्यस्तता थोड़ी झटके वाली होती है, जो समय के साथ थोड़ी परेशान हो जाती है, खासकर स्टॉप-एंड-गो ट्रैफ़िक में. लेकिन, यह धीमी गति से आगे बढ़ने वाले ट्रैफ़िक में चला जाता है.
गियरबॉक्स लॉजिक कई बार उलझन में पड़ जाता है जब आप एक ग्रेडिएंट पर जा रहे होते हैं, क्योंकि ट्रांसमिशन यह तय नहीं कर पाता है कि डाउनशफ्ट करना है या नहीं, लेकिन यह भी सीमित मामलों में होता है और आपको परेशान नहीं करेगा. इसके अलावा, सभी तीन ड्राइव मोड - इको, सिटी और स्पोर्ट एएमटी में भी उपलब्ध हैं. कुल मिलाकर, एएमटी ट्रैफ़िक ब्लूज़ को हरा देने के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन केवल अगर आप गियर शिफ्ट करने से बिल्कुल थक गए हैं.
पेट्रोल इंजन
टिगोर के 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को टर्बोचार्जर के साथ 25PS की पावर फट जाती है. यह 5000rpm पर 110PS की अधिकतम शक्ति और 1750-4000rpm पर 170Nm का पीक टॉर्क बनाता है.
हालाँकि, यह डीजल इकाई के रूप में रोमांचक या परिष्कृत नहीं है. इसलिए, जबकि कम आरपीएम पर भी डीजल इंजन उत्तरदायी है, पेट्रोल इंजन काफी सुस्त महसूस करता है, और यदि आप एक पूर्ण घर के साथ ड्राइविंग कर रहे हैं, तो प्रगति बहुत धीमी हो जाती है. पेट्रोल इंजन अपने पावरबैंड के मांस को लगभग 3000rpm और न कि 1750rpm पर मारता है, जहां अधिकतम टॉर्क किक करने लगता है.
अपने लम्बे गियरिंग के साथ पेट्रोल इंजन प्रकृति में मुक्त-प्रकट नहीं है और गति लेने के लिए टॉर्क पर अधिक निर्भर करता है. टॉर्क बैंड हालांकि चौड़ा है, और नेक्सॉन 4000rpm से भी ऊपर गति का निर्माण जारी रखता है. आश्चर्य की बात है कि यह इंजन 5500rpm रेडलाइन के आसपास भी खुरदरा या तनावपूर्ण महसूस नहीं करता है. लंबे समय तक चलने के बावजूद पेट्रोल 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज होता है और वहां पहुंचने में सिर्फ 11.64 सेकंड का समय लगता है. यह इस तथ्य से अधिक है कि डीजल कार की तुलना में पेट्रोल में टन तक पहुंचने के लिए एक कम गियर परिवर्तन की आवश्यकता होती है. जब ईंधन को डुबोने की बात आती है, तो राजमार्ग पर बहुत सम्मानजनक 17.88kmpl और शहर में 14.02kmpl का प्रबंधन होता है.
ट्रांसमिशन और ड्राइव मोड
पेट्रोल और डीजल दोनों को वर्तमान में 6-स्पीड गियरबॉक्स के लिए रखा गया है, जिसमें डीजल कार थोड़ी कम अनुपात में मिलती है. यह डीजल को अपनी उत्कृष्ट क्षमता प्रदान करता है लेकिन इसका अर्थ यह भी है कि 100 किमी प्रति घंटे के स्प्रिंट तक पहुंचने के लिए शिफ्ट करने के लिए अधिक गियर हैं. यह धीमा होने का कारण यह है कि यह सबसे तेज गति से चलने वाला गियरबॉक्स नहीं है.
थ्रो लंबे होते हैं और शिफ्ट पॉजिटिव नहीं होते हैं. वास्तव में, कुछ मोड़दार सड़कों के माध्यम से और हमारे प्रदर्शन परीक्षणों के माध्यम से उत्साही ड्राइविंग के दौरान, तीसरे गियर को या तो कार में स्लॉट करना सबसे कठिन था और हम सभी के पास कई गलत बदलाव थे.
नेक्सॉन में तीन ड्राइव मोड - स्पोर्ट, इको और सिटी, और तीनों ही इंजन के चरित्र को इतना भिन्न करते हैं कि आप वास्तव में बुद्धिमानी से उनका उपयोग कर सकते हैं. जबकि स्पोर्ट मोड सभी रेन को ढीला कर देता है, सिटी मोड टॉर्क डिलीवरी को सुचारु कर देता है जब टर्बो लगभग 2000rpm पर किक करता है और शहर में ड्राइव करने के लिए इसे बहुत अच्छा बनाता है. इको मोड में प्रतिक्रिया और भी अधिक सुस्त हो जाती है और यह आपको बहुत संयमित तरीके से चलाती है. वास्तव में इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए हमने डीजल में प्रत्येक मोड में 0-100 स्प्रिंट पूरा किया और स्पोर्ट (सबसे तेज़ समय) और इको मोड (सबसे धीमी) के बीच का अंतर 8 सेकंड जितना था.
सवारी, हैंडलिंग और ब्रेक लगाना
नेक्सॉन को मैकफर्सन स्ट्रट्स अप फ्रंट और रियर में ट्विस्ट बीम सेटअप मिलता है. सवारी कठिन और नरम के बीच एक अच्छा समझौता है और क्योंकि इसमें बहुत अधिक बॉडी रोल नहीं है, यह अंदर की तरफ आलीशान लगता यह बड़ी एसयूवी के तरीके में गड्ढों से निपटता है. तो आप सब महसूस करते हैं कि यह एक टोंड डाउन थोडा है और थोड़ा वर्टिकल मूवमेंट है जो बहुत जल्दी बैठ जाता है. डीजल नेक्सॉन पेट्रोल की तुलना में 68 किलोग्राम भारी है, और अतिरिक्त वजन या तेज़ गति पर जाने पर केबिन को थोड़ा स्थिर रखने में अतिरिक्त वजन होता है.
BRAKES & SUSPENSION |
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Front
Brakes
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Disc
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Rear
Brakes
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Drum
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Front
Suspension
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Independent
McPherson
Dual-path
Strut
with Coil Spring
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Rear
Suspension
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Twist
Beam with Coil
Spring
and Shock Absorber
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