महिंद्रा मराज़ो March 2025 (Mahindra Marazzo) कार की खास बातें (कॉन्फ़िगरेशन सहित)
महिंद्रा मराज़ो की कीमत 13.18 लाख रूपए से शुरू होती है/ इसका माइलेज, ऑन रोड प्राइस, स्पेसिफिकेशन, वेरिएंट के बारे में जानें.
Marazzo नाम शार्क से लिया गया है तो जाहिर सी बात है कि इसका डिजाइन भी इससे प्रेरित होगा. आपको बता दे की महिंद्रा की डिज़ाइन टीम ने फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप्स, एंटिना और अपर्चर प्रेजेंटर से रियर टेल लैंप्स के लिए प्रेरणा ली है. सामने की ग्रिल इससे आकर्षक रूप देते हैं और स्मोक्ड प्रोजेक्टर हेडलैम्प के साथ अच्छी तरह से जोड़ते हैं. अनुपात बहुत MUV एक बोनट लाइन के साथ होता है जो सामने वाली विंडशील्ड के माध्यम से छत लाइन में बहुत ही वैन-जैसे तरीके से सुचारू रूप से प्रवाहित होता है, लेकिन साइड पर उच्चारण लाइनें इसे एक अच्छा आक्रामक कैन्ड फॉरवर्ड रुख देती हैं जो काफी आकर्षक है.
17 इंच की मिश्र धातु की कटिंग भी कुछ उबाऊ है और साइड प्रोफाइल में फ़्लायर को जोड़ा गया है. पीछे की तरफ, असली स्टैंडआउट वे बड़े टेललाइट हैं जो आकार और आकार में एक शार्क की पूंछ की नकल करते हैं और एक बड़ी क्रोम पट्टी के हैं जो पूरे रियर हैच पर चलती है.
DIMENSIONS & WEIGHT |
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Overall
Length
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4585
mm
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Overall
Width
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1866
mm
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Overall
Height
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1774
mm
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Wheelbase
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2760
mm
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Ground
Clearance
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200
mm
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Kerb
Weight
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1645
kg
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TVC के विपरीत, Marazzo वास्तव में मांस में काफी आकर्षक दिखता है. 4585 मिमी लंबे समय में, यह टोयोटा रेनोवा (जो कि 150 मिमी लंबा है) के कद के समान कमज़ोर रेनॉल्ट लॉजी या मारुति एर्टिगा से बड़ा है, यह 4788 मिमी की ताकतवर टाटा हेक्सा से काफी छोटा लगता है.
महिंद्रा मराज़ो Marazzo इंटीरियर
Marazzo के अंदरूनी हिस्से जो कि इनडोर डिज़ाइन स्टूडियो पिनिनफेरिना के सहयोग से तैयार किए गए थे, इससे बेहतर क्या हो सकता है.
आइए आगे की पंक्ति से शुरू करते हैं, जहां सीटें अच्छी और आरामदायक हैं, भले ही उनके पास जांघ के नीचे के हिस्से में थोड़ी भी कमी हो. लंबा ड्राइविंग पोजिशन ड्राइवर को सड़क का अच्छा दृश्य देता है और हल्के रंग के अंदरूनी हिस्से अंतरिक्ष की उस भावना को बढ़ाने में मदद करते हैं. डैश और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का डिज़ाइन भी आधुनिक और काफी आकर्षक है, खासकर जिस तरह से बैंगनी पोस्ट सूर्यास्त में सब कुछ रोशनी देता है.
सामने की तरह दूसरी पंक्ति की सीटें आरामदायक हैं, लेकिन पहली पंक्ति में जांघ के समर्थन की कमी का ख्याल रखते हुए, 20 मिमी लंबा सीट बेस स्पोर्ट करते है. रूफ माउंटेड एसी वेंट्स पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं और आप वेंटिंग को पूरी तरह से बंद भी कर सकते हैं, लेकिन केक पर आइसिंग डिफरेंट मोड है. एक गर्म दिन पर, एक बार जब केबिन पूरी तरह से ठंडा हो जाता है, या एक सामान्य ड्राइव पर होता है, तो विसरित मोड पर स्विच करना केबिन के चारों ओर समान रूप से एयरफ्लो को वितरित करता है, इसलिए आप एक अतिरिक्त ठंडे स्थान से परेशान नहीं होते हैं.
जहां ब्लोअर इंगित है. दूसरी पंक्ति के लिए एक शिकायत हालांकि यह है कि दरवाजे के बंद होने के साथ पहुंचने के लिए डोर स्टोरेज लगभग असंभव है. इसलिए पानी की बोतलें और अन्य उपनाम जैसी चीजों को केवल तब ही एक्सेस करना होगा जब आप सड़क के किनारे पार्क होंगे. एक और मिस चार्जिंग पॉइंट की संख्या है क्योंकि सामने की पंक्ति में 2 USB पोर्ट के साथ सिर्फ 12v सॉकेट है और चार्जिंग के लिए दूसरी पंक्ति में सिर्फ एक USB है.
तीसरी पंक्ति पूरी तरह से विकसित वयस्कों को आराम से फिट करती है. हालांकि तीन अगल-बगल कार के दाहिने हाथ में जगह लेने वाले रियर माउंटेड सेकेंडरी एसी यूनिट के खाते में एक निचोड़ है, लेकिन दो वयस्क इस सड़क पर अधिक लंबी यात्रा पर भी आराम से रहेंगे.
महिंद्रा मराज़ो (Marazzo) प्रदर्शन
हमारे पहले ड्राइव के बाद हर किसी के पास एक सवाल था कि 1.5-लीटर इंजन इस पूर्ण आकार के MUV को कैसे व्यवस्थित करेगा जब यह पूरी तरह से लोड हो जाएगा. और हमें यह कहते हुए काफी खुशी हो रही है कि शहर में और राजमार्ग पर, सात यात्रियों के साथ भरी हुई है, इसने किसी भी समस्या का सामना नहीं किया.
शहर में, पूरी तरह से लोड होने पर भी यह पूरी तरह से आराम से है, 300Nm के टॉर्क को साफ-सुथरा कुछ भी खींचकर हम इसे शहर की गति से फेंक सकते हैं. नियमित ट्रैफिक को बनाए रखने के लिए पर्याप्त ग्रंट के साथ हाईवे पर ट्रिपल-डिजिट की गति पकड़ना और यहां तक कि आवश्यक होने पर विषम ओवरटेकिंग पॉवर को खींचना भी सुखद है.
ENGINE & TRANSMISSION |
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Engine
Displacement
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1497
cc
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Transmission
Type
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Manual
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Fuel
Type
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Diesel
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Maximum
Power
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121
BHP @ 3500 rpm
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Maximum
Torque
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300
Nm @ 1750-2500
rpm
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Engine
Description
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1.5L,
4-Cylinder Diesel
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Gearbox
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6-Speed
Manual
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No.
of Cylinders
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4
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Emission
Standard
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BS4
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महिंद्रा मारज़ो बनाम टोयोटा इनोवा क्रिस्टा बनाम मारुति एर्टिगा और अन्य: स्पेक तुलना
यह नया D15 इंजन भी काफी परिष्कृत है जो निष्क्रिय होने पर काफी शांत रहता है, हालांकि यह वृद्धि होने पर अपनी उपस्थिति को सुनाई देने योग्य आवाज से कराता है.
इसकी पावर डिलीवरी रमणीय है - टॉर्क के किक मारने पर ड्राइव में एक फ्रेंडली, लीनियर स्प्रेड ऑफ टॉर्क और बमुश्किल ड्राइव में कोई स्पाइक आता है. हमारे परफॉरमेंस टेस्ट में, मारज़ो ने 15 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से स्प्रिंट को व्यवस्थित किया जो एक एमयूवी के लिए जर्जर नहीं है. शहर में, Marazzo 14.86kmpl और राजमार्ग पर लगभग 17kmpl एक बहुत ही सम्मानजनक प्रबंधन किया.
Marazzo Acceleration (त्वरण)
0-100 किमी प्रति घंटा - 15.00 सेकंड
क्वार्टर मील - 20.05 सेकंड / 116.30 किमी प्रति घंटे
Marazzo ब्रेक क्षमता
100-0 किमी प्रति घंटा - 43.81 मी
80-0 किमी प्रति घंटा - 27.41 मी
Marazzo ईंधन दक्षता
शहर: 14.86kmpl
राजमार्ग: 16.96kmpl
Marazzo सुरक्षा
Marazzo के सभी वेरिएंट डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट्स, इफेक्ट और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक / अनलॉक, डोर अंजार चेतावनियां और 80kmph की स्पीड वार्निंग से लैस हैं.
पार्किंग सेंसर M6 वेरिएंट में उपलब्ध हैं और लाइन M8 वेरिएंट के शीर्ष पर पार्किंग सेंसर और झुकने वाली लाइनों के साथ एक रिवर्स कैमरा दोनों मिलते हैं. एक संभावित मिस यह है कि टॉप-एंड वैरिएंट को भी केवल दो एयरबैग मिलते हैं, जब इनोवा (7 एयरबैग) या हेक्सा (6 एयरबैग) जैसे अन्य लोगों के मूवर्स की तुलना में. और भले ही उनके टॉप-एंड वेरिएंट एक अलग कीमत ब्रैकेट में मौजूद हैं, लेकिन यह कुछ खरीदारों को टॉप-एंड M8 वेरिएंट से दूर रख सकता है.
Marazzo वेरिएंट
Mahindra Marazzo के चार वैरिएंट्स हैं, अर्थात् M2, M4, M6 और M8, एम 2, एम 4 और एम 6, सात और आठ सीटर दोनों विकल्पों में उपलब्ध हैं, जबकि एम 8 केवल सात सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है.
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