mg zs ev 2025 की जरुरी जानकारी -
नया MG ZS EV फेसलिफ्ट 7 मार्च, 2024 को भारत में लॉन्च किया गया था.
mg zs ev 2025 वेरिएंट -
फेसलिफ़्टेड MG ZS EV एक्साइट और एक्सक्लूसिव सहित दो वेरिएंट में उपलब्ध है.
mg zs ev 2025 इंजन और फीचर्स -
फेसलिफ़्टेड MG ZS EV में 50.3kWh का बैटरी पैक है. जो 173bhp और 280Nm का टार्क पैदा करता है.
mg zs ev range -
मॉडल को अब एक बार चार्ज करने पर 461kms की रेंज का दावा किया गया है.
mg zs ev 2025 बाहरी डिजाइन -
2025 MG ZS EV के डिज़ाइन हाइलाइट्स में चार्जिंग पोर्ट के साथ एक अपडेट ग्रिल, नए एलईडी हेडलैम्प और इसके ICE सिबलिंग से ली गई टेल लाइट्स, एस्टोर के अलावा आगे और पीछे के बंपर के साथ-साथ नए 17-इंच का एक सेट शामिल है. साइड से देखने पर डुअल-टोन अलॉय व्हील्स.
mg zs ev 2025 इंटीरियर और फीचर्स -
इंटीरियर, नयी एमजी जेडएस ईवी फेसलिफ्ट ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 360-डिग्री कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, ड्राइव मोड, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक से लैस है. एयर प्यूरीफायर, रियर एसी वेंट, सिक्स-वे इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और वायरलेस चार्जिंग। साथ ही 75 कनेक्टेड कार फीचर भी ऑफर पर होंगे.
mg zs ev 2025 रंग -
मॉडल को फेरिस व्हाइट, करंट रेड, एशेन सिल्वर और सेबल ब्लैक सहित रंगों में पेश किया गया है.
mg zs ev 2025 बैठने की क्षमता -
2023 MG ZS EV में पांच लोगों के बैठने की क्षमता है.
mg zs ev 2025 का मुकाबला -
MG ZS EV फेसलिफ्ट के मुकाबला में Hyundai Kona और Tata Nexon EV शामिल हैं.
2025 mg zs ev लुक्स -
एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक के 2025 एमजी एस्टर जैसी देखती है. दोनों कारें एक जैसी होने के बावजूद जिनमें अलग अलग पावरट्रेन जोड़े गए हैं. कहा जा सकता है, इसका डिज़ाइन european कारों से लिया गया है. इसकी फ्रंट ग्रिल में पहले से ज्यादा आकर्षक है. वहीं चार्जिंग पोर्ट गाड़ी के बगल में पोजिशन कर दिया गया है.
MG ने ZS EV बंपर के डिजाइन को भी बेहतर हो गया है. इस तरह फ्रंट लुक पहले बढ़िया लग रहा है. एलईडी टेललाइट्स में लाइटिंग सिग्नेचर को भी जोड़ा गया है. फ्रंट में एलईडी प्रोजेक्ट हेडलैंप्स लुक्स में चार चाँद लगते है.
MG ZD EV में नए डिजाइन के 17 इंच अलॉय व्हील्स पेश किये गए हैं, कम्पनी का कहना है की MG ZS EV की ड्रैग/विंड रेजिस्टेंस को कम करने के लिए एयरो कवर्स जोड़े गए हैं, ताकि रेंज को बढ़ाया गया है.
2025 mg zs ev इंटीरियर और टेक्नोलॉजी -
MG की इस EV कार के केबिन का लेआउट एकदम साफ और सीधा है. इसमें ज्यादा तड़क भड़क नहीं दिखती है. गाड़ी के डैशबोर्ड में स्मूथ ट्रिम मिलती है. इसके अलावा डोर आर्मरेस्ट, सेंटर कंसोल में लैदरेट पैडिंग दिया गया है. मुझे लगता है ये अच्छी चीजें है.
MG ZS EV मल्टीपल इंटीरियर कलर का ऑप्शन नहीं मिलता है. यहाँ पर ब्लैक कलर की केबिन थीम जरूर है. आर्टिफिशल इंटेलिजेंस असिस्टेंस रोबोट को आप मिस करेंगे.
MG ने ZS EV के के पहले मॉडल में जो फीचर्स नहीं जोड़े गए थे, अब वो आपको अपडेटेड मॉडल में जोड़े गए हैं. अब ZD EV में रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटोमैटिक AC जैसे फीचर्स दिए गए है.
MG ZS EV फीचर हाइलाइट्स -
10.1 इंच टचस्क्रीन |
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पहले की तरह अच्छा यूजर इंटरफेस, डिस्प्ले साइज भी 8 इंच से बढ़कर 10 इंच हुआ.
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कुछ सब मेन्यु में बैक का ऑप्शन नहीं, ऐसे में आपको फिर से होमपेज पर जाना पड़ता है और दोबारा से स्टेप्स फॉलो करने पड़ते हैं.
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एंड्रॉयड ऑटो/एपल कारप्ले |
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360-डिग्री कैमरा |
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ये लेन वॉच कैमरा का भी करता है काम, कोई सा भी इंडिकेटर इस्तेमाल करने पर टचस्क्रीन पर दिखती है मिरर कैमरा से आने वाली फीड
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रियर कैमरा का रेजोल्युशन होना चाहिए था कुछ बेहतर
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डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर |
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साफ सुथरी डिस्प्ले पर मिलती है प्रमुख इंफॉर्मेंशन
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इसको और ज्यादा इस्तेमाल करने लायक बनाना चाहिए था. ड्राइव मोड्स और ब्रेक रीजनरेशन मोड्स को स्पॉट करने में लगता है समय.
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एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ डिजिटल एमआईडी जैसी ही है इसकी फंक्शनिंग.
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mg zs ev 2025 स्टोरेज और प्रैक्टिसकैलिटी -
गाड़ी के सारे डोर पॉकेट्स में 2 लीटर तक की बोतल के साथ दूसरा सामान आराम भी रखा जा सकता है.
सेंटर कंसोल पर दो कप होल्डर्स, वॉलेट/Key जैसी चीजे रखी जा सकती है.
mg zs ev 2025 परफॉर्मेंस, राइड और हैंडलिंग -
इस गाड़ी में आपको एडीएएस का फीचर नहीं दिया गया है, उसकी जगह पर नई ड्राइवर असिस्टेंस टेक्नोलॉजी जरूर हैं. जिसकी ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट नाम दिया है. पहले की तरह mg zd ev में अच्छे खासे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं.
ये पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल हुई है तो वहीं इसका टॉर्क आउटपुट थोड़ा कम हो गया है. राइड कंफर्ट की बात करें तो ZD EV के सस्पेंशन बंप्स को एब्जॉर्ब करने के लिहाज से ही ट्यून किए गए हैं. इससे लो स्पीड पर राइड क्वालिटी अच्छी रहती है, हालांकि कोई गड्ढा आ जाने के बाद कार काफी बाउंस होती है.